1. HOME
  2. बीडीएम खिलौना क्या है? नरम एसएम खिलौने जैसे बंधन खिलौना और आंखों के खिलौने

बीडीएसएम खिलौना क्या है?

 बीडीएसएम खिलौना क्या है?

बीडीएसएम यह एक तरह का सेक्स खेल हैं जिसका पूरा नाम बाण्डेज, डिसीप्लिन, सेडिज्म, मेसोजिस्म। ये सारी सेक्सुअल एक्टिविटी हैं। जिसमें अपने साथी को निजी नियंत्रण में लेकर सेक्स की कामुक और उत्तेजना से भरा जाता हैं। इसके जरिए उसको दंड की अनुभुति करायी जाती हैं जिस प्रकार कोई कैदी आपके सामने हैं और आप उस पर अपना सारा गुस्सा उतार रहे हैं लेकिन ये सेक्स के लिए की जाने वाली एक्टिविटीज् होती है। इसके लिए बंधन सामग्री की जरूरत होती है जिसमें रस्सी, टेप और भी कई बंधन टेपों के जरिए साथी पर नियंत्रण पाया जाता है। ताकि उसको सेक्स के लिए उत्तेजित किया जा सकें। इसमें अपने साथी पर पूर्णतः ही नियंत्रण होता हैं जिसमें आप अपने साथी को सौंदर्यशास्त्र के बंधन में बांध सके। बाण्डेज यानी बंधन में किसी को अपने भौतिक कामुक भावना को अपने मनोरंजन या अपनी यौन फैंटसी के लिए ये क्रियाएं यूज में ली जाती है। बाण्डेज की क्रिया में साथी को दूसरे साथी द्वारा उसके अधिग्रहण में रस्सी या हैंडकेप द्वारा ले लिया जाता है। जिससे दूसरा साथी या बंधन साथी यौन क्रिया के लिए सक्रिय हो जाता है, तथा ये क्रिया आत्मसमपर्ण की भावना को भी दर्शाती है। लेकिन इस क्रिया से ये भावना दूसरे साथी द्वारा स्वयं रजामंदी और स्वेच्छा से की जाती है।

इस क्रिया के दौरान साथी एक दूसरे की यौन क्रिया के तहत निर्भर होते है। साथ ही सयंमी साथी पर सेक्स के लिए पूरी तरह से निर्भर होते है। कई लोग बंधन मुक्त यौन क्रिया का आनंद लेते हैं तो उनको वो स्वतंत्रता नहीं मिल पाती जो अपने साथी से आशा करते है। इसमें स्वंय को बंधन में रखकर यौन सुख मिल पाता है। इसका भरपूर उपयोग स्थिरता और संतुष्टि के लिए भी किया जाता हैं। इसमें बंधन साथी चाहते हुए भी आपने आपको मुक्त नहीं करा सकता जब आप यौन क्रिया का आंनद ले रहे होते है। इसमें सदोस्मिकतावाद व बंधन और शरीर संशोधन उत्साही की भूमिका निभा सकते है।

बंधन खिलौना क्या है? उपयोग और प्रकार

 बंधन खिलौना क्या है? उपयोग और प्रकार

बहुत से लोग सेक्स करने के साथ किसी भी प्रकार की बाधा नहीं चाहते लेकिन उनको इस दौरान भी मजा नहीं मिलता जिससे वो चिड़चिड़े हो जाते है लेकिन बंधन सेक्स के खिलौने आपकी सेक्सुअल लाइफ को और सेक्स भावना को जोश से भर देते है और मजा बढ़ा देते है। ये काम दो साथी की सहमति से किया जाना चाहिए इन खिलौनों का उपयोग न सिर्फ पार्टनर के साथ किया जाता है लेकिन स्वयं के द्वारा भी इनका उपयोग किया जा सकता है। स्वयं को यौन वर्चस्व में बाँधे रखने के लिए अपनी यौन अंगों को यौन क्रिया के साथ कल्पना करना भी उनकी अवस्था में आता है। कई लोग यौन क्रियाओं के दौरान अपने साथी के भी हस्तक्षेप पंसन्द नहीं करते जिससे उन्हें यौन संबंध का अनुभव मिलता है। इसमें कई तरह के खिलौने प्रचलित हैं जैसे मुहं के लिए बॉल, हाथ बांधने के लिए हथकड़ी और पैर बांधने के लिए रस्सी का उपयोग ज्यादातर होता है। इनमें ऐसे बंधन खिलौने भी आते हैं जो साथी को दंड का अनुभव के लिए किया जाता है जैसे: स्प्रेडर बार, निप्पल क्लैंप और हैंडॉक्स आदि चीज़ें शामिल हैं।

स्प्रेडर बारः ये एक ऐसी खेल उपकरण है जिसमें किसी लकड़ी के पट्टे होते हैं जिसका उपयोग हाथों की कलाई को पीछे से घुटनों से या पैर से बांध दिया जाता है ये और भी कई धातु के बने होते हैं जिसमें हर छोर पर बंधन का उपयोग होता है।

निप्पल क्लैंपः ये क्लैंप एक श्रृंखला से जुड़ा हुआ है जिसमें महिला की वक्षस्थल को प्रतिबंध या निप्पल को बन्धा जाना है। साधारणतः इसका उपयोग ब्लड फ्लो को रोकने के लिए भी किया जाता है। जब इनको स्तन से और लिंग से बांधा जाता है तो एक हैंडल के माध्यम से इन्हें खींचा जाता है, जिससे बॉडी में दर्द व सेक्स कंपन होता है।

हैंडकप्स: इसमें अपने यौन संबंधक के साथ उसके हाथों को या फिर पैरों को या दोनों में इन हैंडप्स के साथ बाधाओं से यौन सुख का आनंद लिया जाता है।

आंखों के खिलौने क्या है? उपयोग और प्रकार

 आंखों के खिलौने क्या है? उपयोग और प्रकार

ब्लाइंडफोल्डस आमतौर पर सौते-समय प्रयोग में लिया जाता है। जब दिन में नींद ले तो इसके उपयोग से प्रकाश को रोककर आँखों पर सुखी नींद का अनुभव हो इसलिए ब्लाइंडफोल्डस का उपयोग किया जाता है। इससे आंखें पूरी तरह से कवर हो जाते हैं और प्रकाश आंखों को चुभता नहीं है। लेकिन आज इसका उपयोग सेक्स लाइफ को एन्जॉय करने का काम आता है। इसका अधिकांश उपयोग बेडरूम में अपने पार्टनर के साथ सेक्स करते समय किया जाता है। इसे पहनने के बाद सिर्फ साथी दूसरे साथी के यौन अंगों को मासूस कर सकता है, मतलब ये है कि आप साथी के साथ शारीरिक संपर्क बनाने में सफल हो सकते हैं साथ में ही सेक्स लाइफ में अपने साथी से ये अपेक्षा भी रहती है की वो उत्तेजना को दुगुना कर साथी पर विश्वास भी बढ़ाता है। इसे पहनने के बाद अपनी पूरी उत्सुकता के हाथों में होगा इसका उपयोग बंद कमरे में अपने साथी को सेक्स के लिए उत्तेजित करके उसे ब्लाइंडफोल्ड कर उसे शारीरिक रूप से खुद को उसके हवाले करने से होता है, ताकि वह अपने हाथ चला अपने कामुक और सेक्सुअल जीवन का मज़ा ले सके।

सेटीन ब्लाइंडफोल्डसः इसका प्रयोग सेक्स के समय किया जाता है जिसमें अपने साथी के आंखों पर ये बंधना होता है कि वह अपनी सेक्स मूवज पर पकड न रहें और उसे हर पर उत्तेजना का भाव रहें।

लेदर लाइन्ड ब्लाइंडफोल्डः ये भी सेक्स के काम ही आता है इसमें कई तरह के फ्लेवर उपलब्ध हैं साथ ही अलग-अलग शेप में भी ये आते हैं। इसका उपयोग भी ये ही है।

मास्क और गैग्स क्या है? उपयोग और प्रकार

 मास्क और गैग्स क्या है? उपयोग और प्रकार

मास्क वे हैं जो चेहरे पर पहने हुए हैं जिनमें कई प्रकार के बाजार में उपलब्ध हैं ये आपके चेहरे के अनुसार आते हैं जो आपके चेहरे को सूट करें। इनका उपयोग वर्तमान समय में सेक्स के लिए किया जाता है जो आपके पार्टनर की यौन क्रिया उत्तेजित करता है। जो मुखौटे का जैसा रूप वैसी ही अनुभूति अपने पार्टनर में आती है। इनमें कई तरह के मुखौटे होते हैं जो पूरे चेहरे को भी कवर करते हैं और कई ऐसे भी है जो आपकी आँखें और आपके जुबान को ही कवर करते हैं बाण्डेज, ब्लाइंडफोल्डस, और हैंडकप्स आदि चीज़ें सेक्स के उत्तेजना को प्रभावित करती हैं जो आपके सेक्स पावर को पार्टनर के साथ साझा करता है। इनमें यौन खेल खेलने के साथ उत्तेजना पैदा कर यौन अंगो को सुखद अनुभव देता है।

गेग जो यौन क्रिया में काम आने वाले बंधन हैं वो भी इसी प्रकार से एक प्रकार है जो सिर से आपकी आंखों और मुंह को पूरी तरह से कवर करता है। इसमें मुंह को एक बॉल से कवर किया गया है, जो सेक्स के दौरान मुहं में डाल दिया जाता है, ताकि साथी की दंड सेक्स के लिए बाधा न हो

बिट गेग: इसका इस्तेमाल मुंह में बॉल रखने के लिए सेक्स के लिए प्रेरित करना चाहिए ताकि सेक्स के दौरान किसी भी तरह की समस्या नहीं हो। इसमें नरम रबड़ जैसा धातु का प्रयोग होता है जो मुंह में भरने के साथ उत्तेजना का अनुभव अंदर ही अंदर करा देता है।

बेन्डीट गेगः जो नाक के साथ मुंह को भी कवर करता है इसका इस्तेमाल कई कार्टन प्रवृत्तियों में भी होगा।

बटरफ्लाई गेगः इसका उपयोग भी कामुक भावना को उत्तेजित करने के लिए किया जाता है साथ ही साथ दांतों को कवर किया जाता है और उसके होंठ को कवर किया जाता है इसका शेप तितली के समान होता है। जो दांतों में फसांकर सिर के पीछे बांध दिया जाता है।

TOP