1. HOME
  2. लड़कियों के लिए सेक्स खिलौने क्या हैं? प्रकार और उपयोग|

लड़कियों के लिए सेक्स खिलौने क्या हैं?

लड़कियों के लिए सेक्स खिलौने क्या हैं?

सेक्स खिलौनें सेक्स खिलौना ऐसे वयस्क खिलौनें होते है जिन्हें पुरुष और महिलाओं द्वारा अपनी यौन व कामुक इच्छाओं को पूरी करने के लिए उपयोग में लिया जाता है। इनमें कुछ सेक्स खिलौनें समलैगिंग समलैंगिक खिलौने और विसमलैगिंग, द्वारा भी इस्तेमाल किये जाते है। वे भी अपनी यौन आवश्यकताओं को सेक्स खिलौनों के जरिये ही पूरा करते है। सेक्स खिलौनों का उपयोग उन महिलाओं और पुरुषों द्वारा किया जाता है जो अपने साथी से संतुस्ट नहीं होते है, या जिनकी यौन इच्छाएं प्रबल होती है। सेक्स खिलौनों की मदद से अपने साथी को उत्तेजित भी किया जा सकता है जो फोरप्ले के अन्तर्गत आता है। फोरप्ले में महिला और पुरूष दोनों साथी की समान भूमिका होती है। वयस्क पुरुष खिलौने सेक्स खिलौनों में कई प्रकार जैसे रबड़, प्लास्टिक, स्टील, और अन्य धातु आदि से बने हुये आते है। ये सेक्स खिलौनें महिला व पुरुष के जननांगो के समान और आकार में बने हुए होते है।ज्यादातर सेक्स खिलौनें महिलाओं की यौन कामनाओं के अनुसार बनाये जाते है जिनमें है- डिलडो, अनल बीड्स, वाइबे्रटर, बट प्लग, सेक्स डाॅल आदि कई तरह के सेक्स खिलौनें है। जिनका इस्तेमाल महिलाएं अकेले भी कर सकती है और अपने साथी के साथ भी।महिलाएं अक्सर अपने साथी की अनुपस्थिति में इन सेक्स खिलौनों का सहारा ले सकती है साथ ही अपने साथी के साथ डबल आनन्द के लिए भी इनका इस्तेमाल कर सकती है। सेक्स खिलौनें दिखने में बहुत ही कामुक प्रवृति के होते है जिन्हें देखकर महिलाओं को सेक्स इच्छा तीव्र इच्छा हो जाती है। उन्हें सेक्स खिलौनों से सेक्स का वास्तविक आनंद मिलता है। महिलाएं अपनी इच्छा को अपने साथी के साथ साझा किये बिना इन सेक्स खिलौनों का इस्तेमाल कर सकती है।

लड़कियों के लिए शुरुआती सेक्स खिलौने क्या हैं?

लड़कियों के लिए शुरुआती सेक्स खिलौने क्या हैं?

विभिन्न तरह के सेक्स खिलौनें होते हैं जिनकाउपयोग महिलाएं महिला खिलौने खासतौर पर अपनी सेक्सुअल भावनाओं को पूरा करने में करती है जिसके जरिये उन्हें सेक्स का पूरा आनंद मिल जाता है। बिगिनर्स शुरूआती खिलौने में भी सेक्स खिलौनों का अच्छा खासा क्रेज है ये अपने साथी के साथ बीडीएमएम बीडीएसएमजैसी पीड़ा आनन्द को एन्जॉयफुल करने के लिए काम में लेते है। एक बात यह भी है कि अधिकतर कपल्स एक ही प्रकार के सेक्स से बोर हो जाते है उनका सेक्स से मन भरने लग जाता है साथ अपने साथी से दूरिया भी बढ़ने लग जाती है तो वहां सेक्स खिलौनें आपकी सेक्सुअल लाइफ को एन्जॉयफुल बनाने में आपकी मदद कर सकते है। कुछ सेक्स खिलौनों के बारे में हम बता रहे है जो बिगिनर्स के लिए सही होते है-

सिलिकॉन सेक्स

सिलिकॉन सेक्स खिलौनें बहुत ही मुलायम खिलौनें होते है साथ ही यह यौन अंगों पर मुलायम उत्तेजना देते है। पहली बार मंे सिलिकॉन सेक्स खिलौनों का उपयेाग खासकर महिलाओं को यौन उत्तेजना का अनुभव देते है। बिगिनर्स के लिए सिलिकॉन आधारित सेक्स खिलौनें सुरक्षित और तीव्र उत्तेजना देने वाले सेक्स खिलौनें बने हुए है। ये सेक्स खिलौनें आप कहीं भी इस्तेमाल कर सकती है। जिनमें-

सिलिकॉन डिलडो- डिलडो बहुत ही मुलायम अनुभव के साथ उत्तेजना प्रदान करने वाला सेक्स खिलौना है। डिलडो महिलाओं के बीच अच्छा खासा लोकप्रिय सेक्स खिलौना है। जिसकी मदद से महिलाएं अपनी यौन इच्छाओं को पूरा कर सकती है। डिलडो का प्रयोग योनि और गुदा में प्रवेश के लिए काम में लिया जा सकता है।

वाइबे्रटर्स- वाइबे्रटर एक मसाजर की तरह काम करने वाला सेक्स खिलौना है जो महिलाओं के भगशेप भाग को उत्तेजित करता है। यह योनि की मसाज भी करता है। साथ ही इसका असीम आनन्द और सनसनी शरीर के अन्य यौन भागों को उत्तेजित कर देती है।

गुदा सेक्स खिलौना- गुदा भाग को उत्तेजित करने के लिए महिलाएं गुदा वाइब्रेटर्स और अन्य डिलडो का उपयेाग करती है लेकिन गुदा की त्वचा बहुत ही सख्त होती है जिसे महिलाएं लुब्रिकेंटस के साथ भी इस्तेमाल कर सकती है। गुदा भाग को उत्तेजित करने के लिए बिगिनर्स के लिए बट प्लग और अनाल बीड्स बहुत ही अच्छे सेक्स खिलौनें है।

इनके अनुभव के आधार पर वे स्टील और अन्य धातु से बने सेक्स खिलौनों का उपयोग कर सकते है। जिनसे अधिक उत्तेजना और सनसनी पा सकते है। गुदा सेक्सगुदा खिलौना खिलौनें सामान्य खिलौनें है जिनका उपयोग महिला और पुरूष दोनों कर सकते है। दोनों ही अपने साथी के साथ गुदा खिलौनों को साझा कर सकते है।

लड़कियों के हस्तमैथुन सेक्स खिलौने?

लड़कियों के हस्तमैथुन सेक्स खिलौने?

सेक्स खिलौनों को इस्तेमाल करने से साथी को एक अलग प्रकार का सेक्स करने को मिलता है, सेक्स खिलौनांे से सेक्स की इच्छा बहुत अधिक बढ़ने लग जाती है साथ ही सेक्स का आनंद भी बढ़ने लगता है। महिलाएं भी मास्टरबेटर के जरिये अपनी कामुक भावनाओं को शान्त करती है। लेकिन सेक्स खिलौनों की अनुपस्थिति और अपने पार्टनर की गैर हाजिरी में वे हस्तमैथुन का सहारा लेती है। लेकिन सेक्स खिलौनें महिलाओं की इस समस्याओं को दूर कर सकते है डिलडो महिला हस्तमैथुन का सबसे अच्छा सेक्स खिलौना होता है। इसकी मदद से महिलाएं अपनी कामुक और उत्तेजित भावनाओं को शान्त कर सकती है। डिलडो कई प्रकार के उत्पादों से बनता है जिनमें रबर, सिलिकॉन, जैली, स्टील और मेटल आदि। डिलडो में बिगिनर्स के लिए अलग डिलडो होते है और अनुभवी के लिए अलग। डिलडो पुरूष योन अंगो के समान दिखने वाला खिलौना है जिसे महिलाएं अपनी हस्तमैथुन के लिए इस्तेमाल करती है। सेक्स डाॅल भी महिलाओं की कामुक इच्छाओं को शान्त के लिए बनाया गया सेक्स खिलौना है। जिनमें बडा डिक डिलडो पाया जाता है। साथ ही डिलडो में सक्शन कप और उभरे डाट्स जैसे अतिरिक्त डिलडो आते है जिन महिलाओं की प्रलोभन क्षमता सेक्स के प्रति ज्यादा होती है वे इनके उपयोग से अपनी सेक्स की लालसा को शान्त कर सकती है।

शुरुआती के लिए अनुशंसित सेक्स खिलौने

शुरुआती के लिए अनुशंसित सेक्स खिलौने

मानव शरीर में जिस प्रकार सभी चीजांे की जरूरत होतीहैंउसी प्रकार मानव शरीर के कुछ जननांगो में हरकते होती है जिसे रोकपाना मुश्किल होता है, इसलिए सेक्स खिलौना का इतिहास खिलौना आपकी इस जरूरत कोपूरा कर सकते है। इनके इस्तेमाल से आप सेक्स संतुष्टि औन आनन्द प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही सेक्स खिलौनों का उपयोग कर सेक्स को और मजेदार बनाया जा सकता है। लेकिन इनका नियमित उपयेाग भी जनंनागों में सूजन का एक कारण हो सकता है। बिगिनर्स भी सेक्स खिलौनों की आवश्यकता से परिचित है लेकिन उन्हें सिलिकॉन और जेली आधारित सेक्स खिलौनों का ही इस्तेमाल करना चाहिए। एक बार अनुभव लेने के बाद वे सख्त तरह के सेक्स खिलौनों का उपयोग कर सकते है। बिगिनर्स गुदा सेक्स के समय लुब्रिकेंट का भी प्रयोग कर सकते है मुलायम या कोमल एहसास को बनाये रखने के लिए ये आपकी सेक्सुअल लाइफ में नया रोमांस जोड सकता है। सिलिकॉन और धातु सेक्स खिलौनें दोनों ही उत्तेजना देते है लेकिन मेटल सख्त होने के कारण अधिक सनसनी और आनन्द यौनांगों को देता है। इनका सख्त अनुभव आपको चरमोत्कर्ष तक पाने में मदद कर सकता है।

MENU

TOP