1. HOME
  2. युगल खिलौने क्या हैं?डबल डाँग, अनल बीडेड युगल खिलोने और युगल सेक्स खिलौनों का उपयोग

युगल खिलौने क्या हैं?

युगल खिलौने क्या हैं?

जब दो साथी योन सम्बन्ध बनाते है, सम्भोग क्रिया को और अधिक आनंद लेने के लिए सेक्स में नयापन लाने के लिए युगल खिलौना का इस्तेमाल करना पसंद करते है| इससे और अधिक सेक्स की उत्तेजना व सेक्स की इच्छा होती है। युगल खिलोने से सेक्स करने का एक नया रूप वे आनंद आता है। युगल खिलोनो का उपयोग कोई भी कर सकता है| कोई भी साथी यानि की महिला-पुरुष, महिला- समलैगिंक महिला (लेस्बिन), पुरुष - समलैगिंक (गे) कोई भी जोड़े युगल खिलोनो का इस्तेमाल कर के सेक्स का मजा बढ़ा सकते है। समलैगिंक खिलोने सेक्स की इच्छा को बढ़ने में मदद करते है। महिला- पुरुष अपनी सेक्स लाइफ में एक ही तरह से सेक्स की क्रिया को कर के ऊभ जाते है उनकी सेक्स में दिलचस्पी बहुत कम हो जाती है ।युगल खिलोने के उपयोग से सेक्स करने का नया रूप सामने आता है| सेक्स खिलोनो से एक दूसरे की सेक्स की उत्तेजना को बढ़ाया जाता है जैसे - बट प्लग, वाइब्रेटर ,अनल बीडेड खिलोने आदि एक अलग प्रकार से क्रिया करने का रूप नजर आता है। इसे दोनों साथी की सेक्स की इच्छा भी बढ़ने लग जाती है। समलैगिंक महिलाओं के लिए डिलडो, बट प्लग , डबल डाँग, अनल बीडेड, युगल खिलोने बहुत ही लाभदायक होते है। युगल खिलोनो के उपयोग करने से एक दूसरे की यौन सन्तुष्टि प्राप्त कर सकती है। समलैगिंक पुरुष के लिए अनल बीडेड, मस्टबूटर,प्रोस्टेट मसाजर आदि युगल खिलोने सेक्स करने में मदद करते है।

युगल सेक्स खिलौने के प्रकार।

 युगल सेक्स खिलौने के प्रकार।

सेक्स खिलोने कई प्रकार के होते है, जिनका इस्तेमाल कोई भी कर सकता है। सेक्स खिलोने विभिन्न प्रकार के होते है, कुछ खिलोने ऐसे भी होते है जिनका उपयोग अकेले में भी कर कर सकते है और साथी के साथी भी कर सकते है| साथी के साथ इस्तेमाल करने वाले सेक्स खिलोनो को युगल खिलोने भी कहते है। जब दो महिला यानि की समलैगिंक महिला जब आपस में सेक्स करती है तो युगल सेक्स खिलोनो का उपयोग कर के एक दूसरे को योन सुख प्रदान करती है। युगल खिलोने खिलोने कई प्रकार के होते है छोटे, बड़े , मोटे आदि शुरुवाती खिलोनो पर लुब्रिकेंट लगाकर उपयोग में लेने से सेक्स करने में आसानी होती है। युगल खिलोने कई तरह के होते है जैसे- बट प्लग, डिलडो , डबल डाँग, रेबिट वाइब्रेटर आदि पुरुषो के लिए मस्टबूटर, बट प्लग, अनल बीडेड आदि|

पुरुषों के लिए युगल खिलौने।

पुरुषों के लिए युगल खिलौने।

पुरुषो के लिए विभिन्न प्रकार के युगल खिलोने उपलब्ध जिनका उपयोग पुरुष एक दूसरे के साथ कर के योन आनंद प्राप्त कर सकते है। युगल सेक्स करने वाले पुरुषो के लिए विशेष प्रकार के युगल खिलोने उपलब्ध है जिनका उपयोग एक दूसरे पर कर के सेक्स का आनंद बढ़ाते है। जैसे बट प्लग, मेल मास्टिबुटेर लिंग खिलोने, कोक रिंग,आदि कंडोम, पुरुष लिंग आस्तीन खिलोनो का उपयोग कर सेक्स का आनंद ले सकते है, बट प्लग - यह गुदा सेक्स करने के काम में लिया जाता है समलैगिंक गुदा सेक्स करने के लिए गुदा खिलोने बट प्लग का उपयोग करते है।

मेल मास्टिबुटेर

यह खास पुरुषों के लिए बनाया गया सेक्स खिलौना होता है। इसका इस्तेमाल पुरुष अकेले व साथी के साथ भी कर सकते है यह वास्तविक सेक्स का सुख देता है ।

प्रोस्टेट मसाजर

इसका असर लिंग पर पहने के बाद से हो जाता है यह पुरुषो की सेक्स की क्षमता को बढ़ाने का काम करता है इससे पुरुष को और अधिक सेक्स करने उत्तेहजना बढ़ती है।

महिलाओं के लिए युगल खिलौने।

महिलाओं के लिए युगल खिलौने।

महिलाओं के सेक्स खिलोने अधिक्तर लिंग की आकर्ति के बने हुए होते है यह खिलोने पुरुष लिंग की तरहा ही होते है, जो वास्तविक लिंग का एहसास करते है। यह वास्तविक पुरुष लिंग कमी को दूर करते है और महिलाओं को सेक्स का आनंद देते है। जो महिलाये अकेली रहती है, सेक्स खिलोने की मदद से अकेलापन दूर कर के सेक्स का सुख प्राप्त कर सकती है। महिलाओं के लिए अनेक प्रकार सेक्स खिलोने उपलब्ध जिनका इस्तेमाल महिलाये अकेले में वे साथी के साथ भी कर सकती है| कई महिलाये हस्तमैथुन खिलौना का उपयोग करती है महिलाओं के लिए युगल खिलोने कई तरह के है जो महिलाये सेक्स खिलोनो से अनुभवी हो जाती है वे फिर परिपक्व खिलौना का इस्तेमाल करना पसंद करती है। कुछ महिलाये चरम सुख प्राप्त करने के लिए स्कवॉटिंग खिलोनो का इस्तेमाल करती है जी स्पोर्ट, पि स्पोर्ट, वाइब्रेट खिलोने आदि। बट प्लग- यह गुदा में डालने के काम आता है इसका आकर लिंग से छोटा होता है इसे महिलाये एक दूसरे की गुदा में डालकर सेक्स क्रिया करती है बट प्लग का इस्तेमाल अकेले में कर सकते है ।

डिलडो

यह लिंग के आकर का होता है यह रबड़, प्लास्टिक का बना हुआ होता है। यह योनि में डाला जाता है यह योन सुख प्रदान करता है।

रेबिट वाइब्रेटर

यह रेबिट की आकर्ति का होता है यह योनि वे गुदा दोनों में डाला जाता है। यह महिलाओं की उत्तेजना को बढ़ता है।

अनल बीडेड

यह गुदा खिलौना होता है इसमें रबड़ की छोटी छोटी बॉल एक शंखला में जुडी होती है इसे एक एक कर के गुदा में डालकर थोड़ी देर के लिए छोड़ देते है और फिर बहार निकालते है इसे सेक्स की उत्तेजना बढ़ती है और आनंद आता है।

डबल डाँग

इसमें एक साथ दो डिलडो जुड़े होते है समलैगिंग महिलाये इसे एक साथ इस्तेमाल कर सकती है और सेक्स का मजा लेती है।

कई समलैगिंक महिलाये बीडीएसएम खिलोनो का भी इस्तेमाल करती है एसमस खिलौना, निपल खिलोने मालिश खिलोने आदि|

युगल सेक्स खिलौनों का उपयोग।

युगल सेक्स खिलौनों का उपयोग।

खिलौना का इतिहास बहुत पुराना है सेक्स खिलोने प्रचीन समय में भी इस्तेमाल किये जाते थे। पुराने समय में लकड़ी, घरेलू सामग्री का उपयोग करते थे। महिलाये बेलन, सब्ज़ी आदि का उपयोग कर सेक्स की क्रिया करती थी आज भी कई महिलाये ऊँगली, सब्ज़ी, मोमबत्ती, पेन आदि कई चीज़ो का इस्तमाल करती है सेक्स खिलोने के आने के बाद लोग सेक्स खिलौना इस्तेमाल करना पसंद करने लगे। युगल खिलोने के उपयोग से सेक्स करने में रोमांच पैदा होता है। खिलोनो पर सेक्स लुब लगाकर उपयोग में लेना चाहिए। जब महिला- पुरुष सेक्स करते

बट प्लग

यह गुदा खिलौना होता है इसका इस्तेमाल अकेले में व साथी के साथ भी कर सकते है, बट प्लग पर लुब्रिकेंट लगाकर गुदा में डाला जाता है|

अनल बीडेड

यह है युगल खिलौना का उपयोग करते है | एक तार में छोटी छोटी रबड़ की गेंद होती है इसे साथी के गुदा में डालकर बहार निकलते है जैसे जैसे एक एक गेंद गुदा से बहार निकलती है, वैसे - वैसे साथी के सेक्स की उत्तेजना बढ़ती है। उपयोग में लेने के बाद इसे साफ़ कर के रखना चाहिए ताकि दुबारा उपयोग में ले सके|

वन वा बॉल

यह रबड़ से बना हुआ सेक्स खिलौना होता है| इसे महिलाओं की योनि में डाला जाता है, योनि में डालकर निकलते है इसे महिलाओं में सेक्स की उत्तेजना बढ़ती है ।

MENU

TOP