1. HOME
  2. खिलौने के इतिहास क्या है? इतिहास और भारत में सेक्स के खिलौने का दृश्य

महिलाओं के सेक्स खिलोने क्या है?

महिलाओं के सेक्स खिलोने क्या है?

सेक्स खिलौने वे वस्तु और उपकरण होते है। जिनसे सेक्स लाइफ का आनंद दुगुना हो जाता है। इससे न केवल हस्थमैथुन के लिए बल्कि दोनो पार्टनर की सेक्स पावर को बढाने के लिए भी किया जाता है। ये ऐसे उपकरण और वस्तु होती है, जिससे एक पुरुष और महिला अकेले में अपनी योन कामना को भी शांत कर सकते है। ज़्यदातर सेक्स टॉयज तो ऐसे होते है, जिन्हे सिर्फ महिलाये ही इस्तेमाल करती है। महिलाये अपनी कामुक भावनाओ को इन सेक्स टॉयज के उपयोग से अकेले ही शांत कर सकती है। इन कई तरह के सेक्स टॉयज शामिल होते है, जो एक महिला की योनि में जाकर कम्पन पैदा करता है जिससे महिला की आंतरिक कामुक भावना जाग जाती है। सेक्स की विचारधारा को समझ के ही इन सेक्स खिलौनों को प्रयोग के लिए बनाया गया है।

महिलाओं के लिए कई तरह के सेक्स टॉयज आते है जिनमे वाइब्रेटर और नॉन-वाइब्रेटर दोनों तरह के उसे होते है। इन वाइब्रेटर्स के उपयोग से महिला और उसके पार्टनर के शारीरिक संबंधों में और सुधार आ जाता है। इन सेक्स खिलौनों के माध्यम से सेक्स लाइफ में नया रोमांस और उमंग बढ़ जाती है। सेक्सुअल लाइफ जीने में उनका एक दूसरे के प्रति विश्वास और सेक्स पावर को बढाने के उद्देश्य से ही इसका उपयोग किया जाता है। सेक्स खिलौनों से पार्टनर्स एक दूसरे के साथ ज्यादा समय सेक्स में बिता सकते है। इन सेक्स टॉयज दिखने में शारीरिक अंगों के सामान ही होता है, जो महिलाये अपनी सेक्स लाइफ में अपने पार्टनर के साथ सेक्स का पूरा आनंद नहीं ले पाती वो इनका इस्तेमाल करके भरपूर सेक्स का आनंद ले सकती है।

डिलडो क्या है? प्रकार और उपयोग

 डिलडो क्या है? प्रकार और उपयोग

ये भी एक सेक्स टॉयज होता है। जिसे महिलाओं के लिए बनाया गया है। ये खासतौर पर गुदा, योनि और मुँह के लिए डिज़ाइन किया हुआ उपकरण है। ये उपकरण लिंग के आकार का होता है जिसे योनि के अनुसार तथा पेठ के लिए डिज़ाइन किया है। ये उपकरण सामन्यतोर पर हस्तमैथून और सेक्स की पावर को बढ़ने के लिए बनाया गया है। जो वेजाइना को पूरी तरह से संतुष्ठ करने में कामगार है। ये कई बार हानिकारक भी साबित होते है जिनसे पेठ में कई तरह की बीमारिया जन्म ले सकती है। ये एक सेक्स टॉयज है जिससे महिलाये अपनी सेक्स पावर को बढाती है dildo इस काम में उनकी मदद करता है। ये कई प्रकार के आते है जिनमे से वाइब्रेटर डिलडो, जेली डिलडो , हार्नेस डिलडो, डबल एंडेड डिलडो, ग्लास डिलडो , अनल डिलडो, जी स्पॉट डिलडो

वाइब्रेटर डिलडो: ये खासतौर पर योनि में अजीब से कम्पन पैदा करती है जिससे महिला को सेक्स की अनुभूति होती है। ये वाइब्रेटर योनि से सीधा कम्पन करता हुआ व घूमता हुआ गुदा में जा पहुँचता है जिससे महिला को शारीरिक सुख का अनुभव होने लगता है।

जेली डिलडो: ये वस्तु जेली की तरह ही कोमल और मुलायम है जिससे अजीब सी गर्मी महसूस होने लगती है और साथ ही इससे महिला नरम ओर्गास्म को फील करती है।

हार्नेस डिलडो: इसे महिलाये ही ज्यादा इस्तेमाल करती है जो अपने साथी के साथ उपयोग में लेती है ये पूरी तरह से पकड़ में होता है और दुगुनी रोमांचक मस्ती दो भागो में बंधा हुआ होने के कारण इसे ही ज्यादा उपयोग में लिया जाता है।

डबल एंडेड डिलडो: इसके उपयोग से पार्टनर अपने साथी को दुगुनी मस्ती दे सकते है साथ ही जोश के साथ इसे गुदा तक की पहुंच में आसानी होती है। डबल एंडेड होने के कारण इसका उपयोग ज्यादा समय तक किया जाता है।

ग्लास डिलडो: ये उपकरण ग्लास से बना होता है इसके उपयोग से अपने जीवन साथी को लुभावना महसूस होता है। ये दिखने में खास ही आकर्षक है।

अनल डिलडो: इससे वस्तु के उपयोग से साथी किसी के पश्च भाग में काम में लेता है इससे पीठ में अजीब सी मस्ती जगती है।

जी स्पॉट डिलडो: इसका उपयोग थ्रिलर मजे के साथ महिलाये ज्यादा करती है उनको इसमें आंतरिक गुदा का अनुभव होता है। इसके डिज़ाइन चिकनी और लोचदार होती है।

मैजिक वंड क्या है? प्रकार और उपयोग

 मैजिक वंड क्या है? प्रकार और उपयोग

मैजिक वंड ,इसका नाम जादुई छड़ी है जो सेक्स के काम आती है। सेक्स टॉयज तो हर मैजिक टॉयज होते है जिससे कामुक भावना शांत हो जाये। इस प्रकार के टॉयज शरीर की मसल्स को सक्रिय करते है जिससे उनमे दोबारा नए सेक्स पावर बढ़ जाते है। इनका इस्तेमाल महिलाये अपनी योनि में कम्पन पैदा करने के साथ उनमे सम्भोग की इच्छा दुगुनी हो जाती है। इससे महिलाये खुद ही हस्तमैथून करके इसका मजा लेती है। जिनसे उनमे आंतरिक उपभोग करने की इच्छा जगती है। इसके उपयोग से सेक्स पावर के साथ उनमे हस्तमैथून की इच्छा होती है। ये पूरी तरह से साइंटिफिक तौर पर प्रमाणित है साथ ही किसी तरह की कोई शारीरिक दुष्प्रभाव इसके कारण बॉडी में नहीं होता। ये एक रिचार्जेबल डिवाइस है जिससे योनि में कम्पन के लिए उपयोग लिए जाता है। इसके उपयोग से मेन पावर जैसी फिलिंग आती है। इनमे रिचार्ज मैजिक वंड और नॉन-रिचार्ज दोनों तरह के मैजिक टॉयज मिलते है। इनमे कई तरह मैजिक वंड पाए जाते है जैसे: बैटरी ऑपरेटेड, वायरलेस , USB रिचार्जेबल , वायर्ड

बैटरी ऑपरेटेड: ये पूरी तरह बैटरी पर बेस होते है इनमे रिचार्जेबल सेल लगते है जिससे ये ऑपरेट होते है। ये वाकई में अलग मजा देने वाले वाइब्रेटर्स है। ये एक ऐसा शक्तिशाली उपकरण है जो महिला की कामुक भावना को शांत करता है उसमे थकने और थकाने वाले सिम्टम्स नहीं पाए जाते है। ये उपयोग के दौरान कम्पन पैदा करता है।

वायरलेस: ये प्रोडक्ट स्किन फ्रेंडली है। जो सिलिकॉन से बना होता है। ये मैजिक वंड कामुक उत्तेजना को शांत नहीं बल्कि और बढ़ा देता है जिससे दुगुनी क्षमता के साथ गहराई में जाकर अपना असर दिखता है।

USB रिचार्जेबल: ये ऐसे सेक्स टॉयज है जिनका उपयोग सिमित तौर पर किया जाता है। इसके साथ ही ये USB से चार्ज की सुविधा देता है। ये आपकी सेक्सुअल लाइफ को आनंद से भर देता है।

वायर्ड : इसका उपयोग सेक्सुअल लाइफ के साथ अपने पार्टनर के साथ भी किया जाता है जो पर्सनल मसाज का भी काम करते है। ये योन की गतिविधियों में ज्यादा समय तक की पावर भर देता है।

वाइब्रेटर सेक्स क्या है? प्रकार और उपयोग

 वाइब्रेटर सेक्स क्या है? प्रकार और उपयोग

वाइब्रेटर्स एक ऐसा उपकरण है जो सेक्स के काम आता है जिसमे महिला और पुरुष दोनों के काम आता है। इस उपकरण को कोई भी अपने उसे में ले सकता है ये इजी तो यूस है। इन विब्रेटर्स की मदद से महिला में उत्तेजना की या सेक्स की भावना को बढ़ावा मिलता है। इसमें महिला इसकी मदद से हस्तमैथून का सहारा लेती है। इसमें महिला को अपनी कामुक भावना शांत करने में मदद मिलती है। साथ ही ये पुरुष और महिला के सम्बन्धो को बढ़ावा दिलाता है। इसमें पार्टनर एक दूसरे की कामुक इच्छाओ को शांत करता है।

रीयलिस्टिक वाइब्रेटर्स: ये आमतौर पर रबर और सिलिकॉन जेली से बना होता है। ये योनि की मस्सल्स को मजबूत बनता है।

रैबिट वाइब्रेटर्स: इसकी आकृति रैबिट जैसी है इसलिए इसका नाम रैबिट है तथा ये डॉटेड में वाइब्रेट करता है|

MENU

TOP