1. HOME
  2. फोरप्ले सेक्स खिलौने.फोरप्ले सेक्स खिलौने के प्रकार और उपयोग?

फोरप्ले सेक्स खिलौने क्या हैं?

फोरप्ले सेक्स खिलौने क्या हैं?

फोरप्ले एक ऐसे क्रिया है जो पुरुष और महिला शारीरिक सम्बन्ध बनाने से पहले करते है । इस क्रिया के करने से पुरुष और महिला युगल व शारीरिक उतेज़ना के वर्द्धि होती है,और वो चरम सुख की प्राप्ति करते है।इस किर्या में पुरुष अपनी महिला मित्र के साथ आलिंगन करता है ,उसके स्तनो को स्पर्श करता है व अपने मुँह में लेकर प्यार करता है ,महिला की योनि को चाटता है, अपनी ऊँगली से महिला साथी की योनि को मसल कर उत्तेजित करता है जिससे महिला मित्र की उतेज़ना बढ़ जाती है और वो योन सम्बन्ध बनाने के लिए उत्तेजित हो उठती है। इस क्रिया को जितना अधिक देर तक किया जाये उतना ही महिला और पुरुष साथी को आनंद प्राप्त होता है ,इसके विपरीत महिला मित्र भी अपने पुरुष साथी का लिंग का आलिंगन करके पुरुष साथी को संतुस्ट कर सकती है । किसी भी कार्य को करने से पहले उसकी पूरी तैयारी करनी चाहिए। बिना तैयारी के कोई भी काम सफल नहीं होता। उसी तरह सेक्स क्रिया को करने के लिए तैयारी का होना आवश्यक है। कभी कभी सेक्स के दौरान साथी सेक्स करने के लिए तैयार करना पढता है साथी को सेक्स के लिए तैयार करने के लिए फोरप्ले क्रिया विधि अपना नी चाहिए। साथी को सेक्स के लिए मानसिक व शारीरक रूप से तैयार करना चाहिए। इसे साथी की सेक्स उत्तेजना को बढ़ाया जा सकता है। फोरप्ले क्रिया को करने से दोनों साथी चरम सुख प्राप्त कर सकते है। फोरप्ले क्रिया शरीर के अंगो को धीरे- धीरे स्पर्श करना चाहिए किसी भी चीज़ में उतावलपन ठीक नहीं होता। सेक्स का और आनंद लेने के लिए व उत्तेजना बढ़ने के लिए सेक्स खिलौनाइस्तेमाल करना चाहिए । यु तो सेक्स खिलोनो का इतिहासबहुत ही पुराना है लोग अपने योन आनंद के लिए कई वास्तु का इस्तेमाल करते है जिनसे उन्हें सेक्स का सुख प्राप्त हो सके। सेक्स खिलोने के प्रचलन के बाद लोग सेक्स खिलोने आकर्षित होकर इस्तेमाल करने लगे। जो लोग पहली बार सेक्स खिलोनो का उपयोग करते है व शुरुवाती खिलोनोका उपयोग करना पसंद करते है। सेक्स खिलोने से अनुभव हो जाने के बाद लोग परिपक्व हो जाते वे परिपक्व खिलोनो का इस्तेमाल करना पसंद करते है। कुछ महिलाये चरम सुख प्राप्त करने के लिए स्क्वाटिंग खिलोनेका उपयोग करती है। इसे उन्हें चरम सुख प्राप्त होता है।

फोरप्ले सेक्स खिलौने के प्रकार?

 फोरप्ले सेक्स खिलौने के प्रकार?

सेक्स लाइफ को और ज्यादा बहेतर बनाना हो या सेक्स को और आनंद प्राप्त करना हो तो, सेक्स खिलौना इस्तेमाल कर के सेक्स सुख प्राप्त कर सकते है। फोरप्ले सेक्स खलौने सेक्स की उत्तेजना बढ़ाने के काम आते है। सेक्स खिलोने कई तरह के होते है। महिलाओं के खिलोनेअलग होते है। कई महिलाये हस्तमैथुनखिलोनो से उत्तेजना का आनंद लेती है। पुरुषो के खिलोनेअलग होते है कुछ खिलोने ऐसे भी होते है जिनका उपयोग महिला -पुरुष दोनों कर सकते है। समलैगिंक जोड़ेभी खिलोनो का उपयोग कर सकते है। जिन लोगो को सेक्स से ज्यादा फोरप्ले क्रिया करना पसंद होती है वे लोग फोरप्ले खिलौना उपयोग कर के फोरप्ले का और आनंद ले सकते है। फोरप्ले खिलोने विभिन्न प्रकार के होते है। जैसे- फिंगर वाइब्रेट, बुलट वाइब्रेटर, वाइब्रेटर खिलोने आदि।

फोरप्ले खिलोनो के इस्तेमाल करने से साथी के सेक्स की उत्तेजना को और अधिक बढ़ाया जा सकता है और दोनों साथी सम्भोग क्रिया कर सेक्स का सुख ले सकते है।

फिंगर खिलोने

यह रबड़ के बने हुए छोटे सेक्स खिलोने होते है इसे ऊँगली में पहन कर सेक्स क्रिया की जाती है। यह सेक्स की उत्तेजना को बढ़ाने के काम आता है।

फोरप्ले सेक्स खिलौनों का उपयोग?

फोरप्ले सेक्स खिलौनों का उपयोग?

फोरप्ले करने के लिए कई सरे खिलोने है उपलब्ध जिनके सहायता से सेक्स को नया रंग दे सकते है। जो महिला साथी सेक्स के दौरान तैयार नहीं होती उनकी सेक्स उत्तेजना बढ़ाने के लिए फोरप्ले खिलौना मदद करता है। सेक्स खिलोने कई होते है जो गुप्त अंगो की कमी को नहीं दूर कर देते है। योनि खिलोने, लिंग खिलोने, जिन पुरुषो के लिंग में कमी होती है व लिंग आस्तीन खिलोनेका उपयोग कर लिंग की कमी को दूर कर सकते है।

बुलेट वाइब्रेटर

यह छोटे आकर का होता है यह डाला जाता है यह योनि में जाकर कम्पन करता है जिसे महिलाओं की उत्तेजना बढ़ती है।

फिंगर वाइब्रेटर

यह उंगली में पहन कर गुदा व योनि में डाल कर उत्तेजना को बढ़ाने का काम करता है इसका उपयोग महिलाये अकेले में भी कर सकती है।

रेबिट वाइब्रेटर

यह रैबिट के आकर का होता है यह सेक्स व गुदा मैथुन करने के काम आता है। यह योनि व गुदा दोनों में डाल कर उत्तेजना बढ़ता है और सेक्स सुख देता है यह योनि गुदा में जाकर ही अपना असर शुरू कर देता है यह वाइब्रेट कर उत्तेजना को बढ़ता है।

फोरप्ले सेक्स खिलौनों का उपयोग करते समय सावधानियां।

फोरप्ले सेक्स खिलौनों का उपयोग करते समय सावधानियां।

किसी भी वास्तु से लाभ हानि दोनी ही होती है, यदि नुकसान होने से बचना हो तो सावधानी होनी बहुत ही आवश्यक होती है। कोई भी वस्तु खरीदने से पहले उसकी पूरी जानकारी और इस्तेमाल करने की विधि होना अति आवश्यक होता है। उसी तरह सेक्स खिलोनो का इस्तेमाल व सावधानी होना जरुरी होता है। सेक्स खिलोने कई तरह के होते है जिनका उपयोग करना काफी अच्छा होता है परन्तु यदि सावधानी न रखे तो संक्रमण होने का डर हो सकता है।

सेक्स खिलोनो का इस्तेमाल करते समय सावधानी रखनी चाहिए।

वाइब्रेटर खिलोने

योनि में डालते समय खिलोने को पूरा अंदर नहीं डाले वाइब्रेटर का ध्यान दे काम तेज तो नहीं है। सेक्स खिलोनो पर सेक्स लुबलगाकर भी उपयोग किया जा सकता है।

मसाजर

खिलोने को उपयोग में लेते समय सावधानी रखे वाइब्रेट ज्यादा तेज नहीं होना चाहिए। खिलोनो पर लुब्रिकेंटलगाने से सेक्स क्रिया करने में आसानी हो जाती है। कुछ खिलोनो ऐसे भी होते जिनका इस्तेमाल करते समय दोनों साथी को बहुत सावधानी रखनी चाहिए। बीडीएसएम खिलोनोको उपयोग करते समय साथी को अकेले छोड़कर नहीं जाना चाहिए। एसमस खिलौनाआदि कई खिलोने को बहुत सावधानी रखनी चाहिए

MENU

TOP