1. HOME
  2. समलैंगिक सेक्स खिलौना क्या है?समलैंगिक डिल्डो,वाइब्रेटर्स प्रकार और उपयोग|

समलैंगिक सेक्स खिलौना क्या है?

समलैंगिक सेक्स खिलौना क्या है?

समलैंगिक यौन सम्बन्ध महिलाओं द्वार किया जाने वाला सेक्स है।एक महिला का दूसरी महिला के साथ यौन सम्बन्ध समलैंगिक यौन सम्बन्ध के रूप मे जाना जाता है।समलैंगिक महिलाओं की यौन इच्छाएं महिलाओं के अधीन होती हैं इसे वे अपनी महिला साथी के साथ यौन उत्पीडन की गति विधि में भी शामिल करती है।समलैंगिक सेक्स की प्राथमिकता का अर्थ अपने पुरूष साथी की अनुपस्थिति में महिलाएं अपने ही समलिंगी साथी के साथ सम्बन्ध में हो जिससे विश्वसनीयता बनी रहें।समलैंगिक यौन सम्बन्ध में महिला का महिला द्वारा संभोग करना, चुंबन लेना, गले लगना, या उसके यौन अंगों को स्पर्श करना यौन सम्बन्ध का अभिन्न हिस्सा होता है।ऐसा करने से दोनों महिला साथी मेंकामुक संवेदना होना या दोनों के यौन अंगों का उत्तेजित होना समलैंगिक यौन सम्बन्ध के अन्तर्गत आता है।विषमलैंगिक में महिला का जुडाव पुरूष साथी के साथ होता है जिसमें पुरूष के यौन अंगों से जुडा हुआ होना पाया जाता है।लेसबियन या समलैंगिक यौन सम्बन्ध में महिला का महिला के प्रति रूझान पाया जाता है जिसमें दोनों महिलाएं अपनी कामुकता को महिला द्वारा ही पूरी करती है।समलैंगिक यौन सम्बन्ध महिलाओं के बीच शारीरिक, पारस्परिक विश्वास को वरियता देते हैं। भारत में समलैंगिक सेक्स खिलोनो का इतिहास काफी प्राचीन कल से है ।

समलैंगिक डिल्डो क्या है प्रकार और उपयोग

समलैंगिक डिल्डो क्या है प्रकार और उपयोग

समलैंगिक खिलौना यौन सम्बन्ध में डिलडो महिलाओं के बीच एक अच्छा खासा लोकप्रिय सेक्स खिलौना है।डिलडो का उपयोग महिलाओं द्वारा सेक्स खिलौनों में सबसे ज्यादा किया जाता हैं।इस सेक्स खिलौनें का उपयोग महिलाएं समलैंगिक साथी के यौन अंगों को उत्तेजित करने के लिए करतीहै।संभोग से पहले की जाने वाली फोरप्ले के क्रिया महिलाएं अक्सर अपने साथी पार्टनर को करती है।फोरप्ले में अक्सर डिलडो, वाइब्रेटर, गुदा खिलौना, बीडीएसएम खिलौना आदि सेक्स खिलौनों का उपयोग किया जाता है।इनमें कुछ डिलडो निम्नलिखित हैं-

डबल एन्डेड डिलडो -

इस डिलडो को दंभी नुमा डिलडो भी कहा जाता है इसके दो सिरे होते है जिन से महिलाए समलैंगिक सेक्स के दौरान उपयोग में लेती हैं।डबल एन्डेड डिलडो के साथ दो महिलाएं एक साथ संभोग का आनन्द ले सकती है।इस डिलडो में सिलिकॉन,रबर,स्टील व ग्लास और भी अन्य कई तरह के डिलडो होते है।डबल एन्डेड डिलडो समलैंगिक सेक्स के दौरान वेजाइना टू वेजाइना, अनाल टू अनाल और वेजाइना टू अनाल सेक्स के दौरान उपयोग में आते है। ग्लास डिलडो महिलाओं में खासा लोकप्रिय डिलडो हैं जिनसें महिलाएं कडा अनुभव प्राप्त कर सकती है। इसका इस्तेमाल महिलाएं स्वयं या अपने महिला साथी के साथ बखूबी कर सकती है।ग्लास डिलडो सख्त अनुभव देने वाला डिलडो है इसमें हैंडल की सुविधा भी उपलब्ध है जिसे आसानी से पकड के वेजाइना या अनाल में घुसाया जा सकता है।फोरप्ले के दौरान समलैंगिक सेक्स अक्सर इस डिलडो का उपयोग करती है।

सिलिकॉन डबल डिलडो-

यह नॉन वाइब्रेटिंग डिवाइस होता है जिस समलैंगिक महिलाएं संभोग के दौरान उपयोग में ले सकती हैं।इसका उपयोग एक महिला अकेले में वेजाइना और अनाल दोनों में साथ कर सकती हैं।शुरूआती समलैंगिक महिलाएं इसके उपयोग से सेक्स आनन्द को बढा सकती है।

समलैंगिक वाइब्रेटर्स क्या है प्रकार और उपयोग

समलैंगिक वाइब्रेटर्स क्या है प्रकार और उपयोग

थरथरानेवाले खिलौनों महिलाओं बीच बेहद उत्तेजक खिलौना हैं।इसका उपयोग वे स्वयं के यौन अंगो के साथ अपनी समलिंगी साथी के यौन अंगों पर भी करती है।थरथरानेवाले उपकरण अजीब से सनसनी यौन अंगों पर छोडता है।यौन अंगों का कम्पन होना और उत्तेजक होना इसकी प्रमुख विशेषता है।

डबल स्टिमुलेशन वाइब्रेटर-

डबल स्टिमुलेशन वाइब्रेटर का उपयोग डबल उत्तेजकता पाने के लिए किया जाता है।ज्यादातर महिलाएं इस का उपयोग वेजाइना को उत्तेजक बनाने के लिए करती है।समलैंगिक सेक्स के दौरान भी महिलाएं अपनी साथी को इन खिलौनों के जरिये उत्तेजित करतीहै।इसका उपयोग अन्दर घुसना के साथ थरथाने में भी आता हैं।इसका उपयोग महिला वेजाइना और अनाल दोनों में एक साथ कर सकती है।

मैजिक बेन्ड मसाजर-

यह आमतौर पर मसाज के रूप में उपयोग मे लिया जाता हैं।लेकिन इसका उपयोग महिलाएं भगशेप को उत्तेजित करने में भी करती है।थरथाने उपकरण का मुख्य कार्य यौन अंगों की मसाज करना होता है।यह कई तरह के कलर्स और हैंडल्स में उपलब्ध होते है।जिनका उपयोग महिलाएं अपनी इच्छानुसार करती है।

जी-स्पॉट वाइब्रेटर-

इसका उपयोग महिलाएं अपने जी-स्पॉट भाग को उत्तेजित करने के लिए करती है।इस उपकरण का प्रमुख कार्य जी-स्पॉट को उत्तेजित करना होता है जिसे महिलाएं यौन सुख के साथ संभोग के अनुभव के लिए उपयोग में लेती है।

नोट्स

समलैंगिक डिल्डो क्या है नोट्स

समलैंगिक सेक्स के दौरान महिला सेक्स खिलौनों की सहायता से संभोग सुख प्राप्त करती है।इसके अलावा महिलाएं कई यौन गतिविधियों में शामिल होती है जैसे चुंबन, निप्पल चूषण, स्पर्श करना,शारीरिक अंतरंगता को छेडना,पुरूष सेक्स खिलौनाआदि शामिल है।इन सब में मौखिक उत्तेजना भी फोरप्ले का रूप है।इनका मुक संवेदनाओं को समलिंगी यौन गतिविधि में शामिल करना संभोग का ही रूप है।कुछ महिलाएं अपने पुरूष साथी की अनुपस्थिति में उनके जैसा का मुक अनुभव प्राप्त करने के लिए समलिंगी सेक्स को वरियता देती है।साथी ही अपने पार्टनर की विश्वसनीयता बनाये रखने के लिए संमलिंगी यौन सम्बन्ध को वरियता दे देती है।

सेक्स खिलौनें संभोग सुख प्राप्त करने में सक्षम होते है।कुछ महिलाएं स्वयं को सेक्स खिलौनों की सहायता से हस्तमैथुन के लिए उत्तेजित करती है।लेकिन सेक्स खिलौनों का ज्यादातर उपयोग यौन अंगों में सूजन का एक कारण भी बन सकता है।महिलाएं अधिक उत्तेजक सुख पाने के लिए स्नेहक या लुब्रिकेंट का उपयोग ले सकती है। यौन अंगों पर सूखापन न आयें जिसके लिए स्नेहक अधिक सनसनी और उत्तेजकता के लिए उपयोग में लिया जा सकता है।

MENU

TOP