1. HOME
  2. सेक्स टॉय वाइब्रेटर के प्रकार, उत्तेजना के लिए महिलाओं के लिए खिलौने? फोरप्ले में उत्तेजना के लिए मसाजर्स का उपयोग। स्वास्थ्य लाभ के लिए व्यक्तिगत मालिश का उपयोग?

सेक्स टॉय वाइब्रेटर के प्रकार?

सेक्स टॉय वाइब्रेटर के प्रकार?

वाइब्रेटर एक सेक्स खिलौना है, जिसे लोग यौन क्रिया के दौरान संवेदनशील या जननांग के हिस्से को उत्तेजित करने के लिए इस्तेमाल करते हैं। कोई भी व्यक्ति सेक्स खिलोने वाइब्रेटर का उपयोग कर सकते हैं। वाइब्रेटर सेक्स खिलोने भी लोगों को संभोग सुख पाने में मदद करते हैं।ज्यादातर लोग वाइब्रेटिंग सेक्स खिलोने को पसंद करते हैं क्योंकि यह यौन क्रिया के दौरान आनंद प्रदान करता है। वाइब्रेटिंग सेक्स खिलोने की किस्में महिलाओं के लिए वाइब्रेटर और पुरुषों के लिए वाइब्रेटर खिलौनों के रूप में उपलब्ध हैं। विभिन्न प्रकार के वाइब्रेटिंग सेक्स खिलोने भी थरथानेवाला कंपन पैटर्न और गति के विभिन्न प्रकार हैं। यौन गतिविधि के दौरान लोग आसानी से कंपन पैटर्न और गति को बदल सकते हैं। अधिक आनंद की अनुभूति पाने के लिए, हमेशा कम गति के साथ कंपन शुरू करना चाहिए और फिर धीरे-धीरे कंपन की गति को बढ़ाना चाहिए। ये सेक्स खिलौने प्रकार या तो बैटरी ऑपरेटर या यूएसबी रिचार्जेबल हैं। बैटरी ऑपरेटर वाइब्रेटर में बैटरी को एक बार बैटरी चलाने के बाद बैटरी को बदल सकते है और फिर से उपयोग में ले सकते है।

उत्तेजना के लिए महिलाओं के लिए खिलौने?

उत्तेजना के लिए महिलाओं के लिए खिलौने?

आज कल बाजार में वाइब्रेटर सेक्स खिलोने की किस्में उपलब्ध हैं। कुछ सेक्स खिलोने इस तरह से डिजाइन किया जाता है कि केवल महिलाएं ही इसका उपयोग कर सकती हैं। वाइब्रेटिंग सेक्स खिलोने को केवल महिलाएं ही इस्तेमाल कर सकती हैं, क्लिटोरिस वाइब्रेटर, बुलेट या रेबिट वाइब्रेटर, पॉकेट रॉकेट वाइब्रेटर, बटरफ्लाई वाइब्रेटर आदि हैं। महिलाएं अपने सबसे संवेदनशील क्षेत्र को उत्तेजित करने के लिए इन वाइब्रेटर का उपयोग कर सकती हैं।और आनंद का अनुभव कर सकती है। क्लिटोरिस वाइब्रेटर एक विशेष प्रकार का वाइब्रेटर है जो महिलाओं द्वारा उपयोग किया जाता है। यह महिलाओं के भगशेफ को उत्तेजित करने में मदद करता है और यह संभोग सुख को बढ़ाने में भी मदद करता है। यह ज्यादातर छोटे आकार में और रंग, बनावट और आकार की किस्मों में बाजार में उपलब्ध है। यह महिलाओं का पसंदीदा खिलौना है।कई खिलोने स्तन निप्पल को उत्तेजित करने के लिए होते है महिलाएं इन वाइब्रेटर का उपयोग अपने निप्पल या भगशेफ को उत्तेजित करने के लिए कर सकती हैं। इन वाइब्रेटर का उपयोग केवल बाहरी उत्तेजना के लिए किया जाता है आंतरिक उत्तेजना के लिए नही होता है। विभिन्न प्रकार के खिलोने अलग अलग प्रकार से काम करते है।

फोरप्ले में उत्तेजना के लिए मसाजर्स का उपयोग?

फोरप्ले में उत्तेजना के लिए मसाजर्स का उपयोग?

महिलाओं के लिए व्यक्तिगत मालिश को सेक्स खिलोने अलग प्रकार के होते है। जिनका उपयोग कर महिलाये मालिश के साथ साथ आनंद ले सकती है। यह वाइब्रेटर की तरह कंपन का स्तर उत्पन्न करने में सक्षम है। महिला और पुरुष अपने एर्गोजेनस ज़ोन जैसे कि निप्पल, योनि, भगशेफ, लिंग, गुदा, अंडकोष इत्यादि को उत्तेजित करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।व्यक्तिगत मालिश जोड़ों के लिए एक अद्भुत कंपन सेक्स देने में सक्षम है। युगल अपने फोरप्ले को बढ़ाते हैं और सही कंपन मोड द्वारा एक दूसरे को उत्तेजित करते हैं। युगल मालिश खिलोने का उपयोग कर साथी की उत्तेजना को तेजी से बढ़ा सकता है। उसको सेक्स के लिए तैयार कर सकता है। महिला और पुरुष शरीर के अधिक संवेदनशील हिस्से के रूप में गर्दन, कंधे आदि को महसूस करते हैं। इसलिए मालिश भी उनके लिए काम करती है। व्यक्तिगत मालिश फोरप्ले को बेहतर बनाते हैं क्योंकि दोनों साथी उपयोग कर सकते हैं और यह उपयोग करने के लिए आरामदायक है।कई महिलाओं को दर्द व सूजन की समस्या रहती है यह एक आम बात है मालिश खिलोने का उपयोग कर महिलाये अपनी योनि और अन्य भागो का दर्द सूजन को कर सकती है। यह चिकित्सा उपकरण है जो उपयोगकर्ता की यौन इच्छा को पूरा करने के लिए विभिन्न फ़ंक्शन, पैटर्न, गति के साथ काम करता है। व्यक्तिगत मालिश के साथ सेक्स की गतिविधि महिलाओं और पुरुषों को भी एक मन उड़ाने वाला संभोग सुख देती है।

स्वास्थ्य लाभ के लिए व्यक्तिगत मालिश का उपयोग?

स्वास्थ्य लाभ के लिए व्यक्तिगत मालिश का उपयोग?

व्यक्तिगत मालिश करने वाले वाइब्रेटर होते हैं। यह महिलाओं और पुरुषों के लिए विशेष वाइब्रेटर में से एक है व्यक्तिगत मालिश में सबसे लोकप्रिय आकार वांड स्टाइल वाइब्रेटर है, लेकिन कई आकार और आकार के कंपन उत्पादों की एक और श्रृंखला भी उपलब्ध है। इस प्रकार के वाइब्रेटर का उपयोग एरोजेनस ज़ोन को उत्तेजित करने के लिए किया जाता है और शरीर के अन्य भाग का मतलब है कि उपयोगकर्ता इसे हस्तमैथुन में और मांसपेशियों की व्यथा के लिए उपयोग कर सकते हैं। ये युगल खिलौने शरीर के अंगों को कम से उच्च तीव्रता के साथ कंपन का स्तर देने में सक्षम हैं। उपयोगकर्ता मांसपेशियों में दर्द को दूर करने के लिए यौन तंत्रिकाओं और उच्च स्तर को शांत करने के लिए निम्न स्तर के कंपन का उपयोग कर सकते हैं। मैजिक वंड खिलौना दुनिया में प्रसिद्ध मालिश में से एक है। दर्द से राहत के लिए मालिश व्यक्तिगत द्रव्यमानों से कंपन फ़ंक्शन प्रभावित क्षेत्र पर गति बढ़ाता है और कठोरता कम हो जाती है और तनावग्रस्त मांसपेशियों को शांत करता है। कंपन अणु को उत्तेजित करता है और सूजन को कम करता है, इसलिए दर्द कम हो जाता है। रक्त परिसंचरण के लिए मालिश मालिश का कंपन तंत्रिका के आंदोलन को उत्तेजित करता है और शरीर में रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है। एक स्वस्थ रक्त परिसंचरण हृदय रोगी के लिए अच्छा है। तनाव रीडेडेशन के लिए मालिश दैनिक जीवन तनाव के कारण, हमारी मांसपेशियों का अनुबंध। मालिश की कंपन त्वचा की सतह में गहराई से जाती है और मांसपेशियों को आराम देती है। मांसपेशियों की छूट रक्त में हार्मोन संतुलन को बहाल करती है। संतुलित हार्मोन प्रतिरक्षा और नींद में सुधार करता है।

+

MENU

TOP