1. HOME
  2. डिल्डो क्या है? डिलडो सेक्स खिलोने के प्रकार व उपयोग? भारत में लोकप्रिय डिलडो?

डिल्डो क्या है?

डिल्डो क्या है?

डिलडो सेक्स खिलोने एक पुरुष लिंग आकर्ति का सेक्स खिलोनो है।डिलडो वास्तविक लिंग के तरह कार्य करता है जो प्लास्टिक, रबड़ सिलकोन आदि के बने हुए होते है। यह बिल्कुल पुरुष के लिंग की तरह का बना होता है।इसे प्लास्टिक का पुरुष लिंग भी कहे सकते है। इसका प्रयोग महिला स्वयं सेक्स के लिए करती हैं।यह वास्तविक पुरुष की तरह सेक्स का आनंद महिलाओं को देता है।महिलाये डिलडो को उपयोग करना काफी पसंद करती है। पुरुष भी डिलडो का उपयोग करते है समलैगिंक पुरुष डिलडो का उपयोग गुदा सेक्स करने के लिए करते है।डिलडो का उपयोग गुदा खिलोने के रूप में कर सकते है। महिलाओं के लिए डिलडो बहुत अच्छा सेक्स खिलौना है डिलडो का उपयोग कोई भी महिला कर सकती है जो महिला शादी के बाद भी अपने पति साथ संतुष्ट नहीं हो पाती वह डिलडो का उपयोग कर अपनी सेक्स इच्छा को पूर्ति कर सकती है। कई महिलाओं में यह समस्या होती है की वह अपने साथी के साथ सेक्स करने के बावजूद भी चरम सुख तक नहीं पहुंच पाती है ऐसे में महिलाओं की मदद सेक्स खिलोने करते है।

डिलडो सेक्स खिलोने के प्रकार?

 डिलडो सेक्स खिलोने के प्रकार?

डिलडो खिलोने कई तरह के होते है जिनका उपयोग कोई भी कर सकता है। डिलडो कई तरह के होते बड़े -छोटे वाइब्रेटर, साधारण डिलडो कुछ पर स्टैंड नुमा होता है जिसे टेबल पर खड़ा किया जा सकता है और लड़की इस पर बैठ कर सेक्स का चरम सुख आसानी से प्राप्त कर सकती हैं। कुछ डिल्डो में एक बेल्ट लगा होता है जिसे कोई दूसरी महिला अपने कमर पर बांध कर किसी दूसरी स्त्री के साथ ठीक वैसे ही सेक्स कर सकती है| समलैगिंक महिलाओं के लिए बहुत अच्छा डिलडो होता है।जिस तरीके से एक पुरुष किसी स्त्री के सेक्स करता है,उसी प्रकार दोनों महिलाये भी आपस में सेक्स कर सकती है।महिलाये डिलडो को उपयोग करना काफी पसंद करती है। पुरुषो के लिए लिंग खिलोने, लिंग आस्तीन उपलब्ध है। पुरुष भी डिलडो का उपयोग करते है समलैगिंक पुरुष डिलडो का उपयोग गुदा सेक्स करने के लिए करते है। डिलडो का उपयोग वह गुदा खिलोने के रूप में कर सकते है।

डिलडो के उपयोग

डिलडो के उपयोग

डिलडो का उपयोग करना बहुत ही आसान है ज्यादातर महिलाये इसका इस्तेमाल करती है। जो महिला अगर पहली बार डिलडो का उपयोग कर रही है तो डिलडो का उपयोग करने से पहले कुछ बातो का ध्यान अवश्यरखना चाहिए। हालांकि डिल्डो सरल संरचना है और उपयोगकर्ताओं के लिए उपयोग करना आसान है। लेकिन शुरुआती उपयोगकर्ताके लिए, यह थोड़ा मुश्किल है किसी भी समय डिल्डो के साथ सहज होंगे। डिल्डो का उपयोग सही तरिके से करना चाहिए। जब पहली बार उपयोग किया जाता है,तो डिलडो को अचानक से प्रवेश नहीं करना चाहिए। महिलाओं का शरीर योनि में संवेदनशीलता के विकास के लिए समय चाहता है। तो पहले कुछ उत्तेजना और दुलार के साथ शुरू करना चाहिए।डिलडो का उपयोग करते समय कोई नहीं लुब्रिकेंट या सेक्स लुब का इस्तेमाल अवशय करे ताकि चिकनाई होने से डिलडो को प्रवेश करने में आसानी होगी।डिल्डो के लिए अपने मूड को सक्रिय करें। निपल्स और भगशेफ को उत्तेजित करें, फिर डिल्डो के साथ छोटे सम्मिलन की अनुमति दें। थोड़ा-थोड़ा करके चलते रहें।और फिर डिलडो के साथ सेक्स क्रिया करते रहे। डिलडो का उपयोग तब तक करते रहे जब तक सेक्स की संतुष्टि प्राप्त नहीं हो जाती।

भारत में लोकप्रिय डिलडो

भारत में लोकप्रिय डिलडो

भारत में डिलडो सेक्स खिलोनो का उपयोग काफी लोग करती है ज्यादातर महिलाये डिलडो की मांग करती हैं। भारत में विवाहित स्त्रियाँ और कॉलेज की लड़किया डिलडो, बुलेट वाइब्रेटर का उपयोग ज्यादा करती है जिनमे से कुछ लड़किया समलैगिंक है और कुछ महिला ऐसी है जो अपने पति के साथ सेक्स में संतुष्ट नहीं हो पाती है| जो महिलाये अकेले रहती है वह भी डिलडो का इस्तेमाल करती हैं।डिलडो का उपयोग बिना किसी पुरुष साथी की मदद के बिना सेक्स क्रिया कर सकती है। युगल खिलोनो का उपयोग कर सकते है डिलडो का उपयोग बीडीएसएम सेक्स के दौरान भी कर सकते है। जो एसएम खिलोनो का उपयोग करते है। डिलडो का इस्तेमाल करना उनके लिए बहुत मनोरंचित होगा डिलडो का इस्तेमाल कुछ लोग कंडोम के साथ करना भी पसंद करते है क्युकी यह संक्रमण से बचाव करता है। सेक्स खिलौना इतिहास बहुत पुराना है प्राचीन काल से सेक्स वे सेक्स खिलौना इस्तेमाल होता आया है। जो महिला परिपक्व होती है वे खिलौना का इस्तेमाल अधिक करते है। कुछ महिला जेट सम्भोग प्राप्त करने जेट खिलौना इस्तेमाल करती है।कई हस्तमैथुन या फोरप्ले केदौरान वाइब्रेटर डिलडो का उपयोग करती है जो मालिश खिलौंनो का कार्य करता है।

+

MENU

TOP