s
  1. HOME
  2. क्या सेक्स खिलौने का इस्तेमाल करना सही है, सेक्स के समय चिकनाई क्यों आवश्यक है, यौन आनंद पर सेक्स टॉय का प्रभाव, क्या सेक्स खिलोनो की मदद से सेक्स को बेहतर बना सकते है?

क्या सेक्स खिलौने का इस्तेमाल करना सही है?

क्या सेक्स खिलौने का इस्तेमाल करना सही है?

सेक्स खिलौने का इस्तेमाल न सिर्फ सिंगल महिलाएं और पुरुष बल्कि, शादी-शुदा लोग भी करते हैं। हालांकि, भारत में इसका इस्तेमाल कितने प्रतिशत तक किया जाता है इसका कोई सटीक आंकड़ा उपलब्ध नहीं हैं क्योंकि, भारत में अभी भी सेक्स खिलौने पर न खुलकर बात की जाती है।एक ई-कॉमर्स साइट की मानें, तो ऑनलाइन सर्च से इस बात का खुलासा किया है कि करीब 20 फीसदी भारतीय ल्यूब्रिकेंट्स, सेक्स गेम्स और सेक्स खिलौने के बारे में जानने या खरीदने के लिए ऑनलाइन सर्च करते हैं, जो यह साफ करता है कि भारत में भी सेक्स खिलौने के इस्तेमाल में लोग दिलचस्पी लेते हैं।सेक्स खिलौने का इस्तेमाल व्यक्ति सेक्स का आनंद उठाने के लिए करता है। यह एक छोटे या बड़े खिलौना के रूप में मिलता है, जिसमें डिल्डो और वाइब्रेटर जैसे खिलौने का निर्माण महिलाओं के लिए किया जाता है। पुरुषों के लिए सेक्स खिलौने महिलाओं की योनि के रूप में डिजाइन किए खिलौने होते हैं। हालांकि, विदेशों में अब सेक्स खिलौने के तौर पर डॉल्स भी मिलती हैं।

सेक्स के समय चिकनाई क्यों आवश्यक है?

सेक्स के  समय चिकनाई क्यों आवश्यक है?

सेक्स तरल है तो बेहतर है! चिकनाई पैदा करने वाले पदार्थ (लुब्रिकेंट्स) संवेदना और संवेदनशीलता को बढाकर दर्द और आनंद के बीच का अंतर बन सकता है।तरलता बेहतर और अधिक सुरक्षित होती है हालाँकि, चिकनाई पैदा करने वाले पदार्थ का इस्तेमाल आवश्यक नहीं है, लेकिन इसका इस्तेमाल सेक्स को बेहतर बना सकता है। हाल में किया गया एक अध्यन ये दर्शाता है कि महिलाएं लुब्रीकेंट के साथ सेक्स का अधिक आनंद लेती हैं।इतना ही नहीं, इसका प्रयोग उन महिलाओं कि मदद करता है जिन्हे योनि कि शुष्कता कि तकलीफ होती है। यदि आप बिना चिकनाई पैदा करने वाले पदार्थ का प्रयोग किये गुदा मैथुन करने कि सोच रहे हैं तो हम आपको पहले ही बता दें, ये अनुभव काफी दर्द भरा हो सकता है।चिकनाई की कमी को पूरी कर सकते है चिकनाई को होना बहुत ही आवश्यक होता है चिकनाई का उपयोग सेक्स खिलोनो के साथ कर आसानी से प्रवेश हो जता है अन्यथा काफी ताक़िफ़ का सामना करना पड़ता है, इसी तकलीफ के कारन कई महिलये सेक्स से दुरी बना लेती है इसे मामले में लुब्रिकेंट ही योग्य है |

यौन आनंद पर सेक्स टॉय का प्रभाव

यौन आनंद पर सेक्स टॉय का प्रभाव

यौन आनंद शरीर के लिए भोजन और नींद की तरह है. यह मन और शरीर को शांत करता है और आराम करता है, तनाव को समाप्त करता है और आपके कार्डियोवैस्कुलर सिस्टम, मस्तिष्क और नसों के लिए बहुत अच्छा है. यौन आनंद पुरुषों के लिए आरक्षित एक गैर-पक्षीय संबंध भी नहीं है. और लिंग खिलौना उद्योग महिला-केंद्रित होने से लैंगिक समानता का अग्रदूत है. आज पुरुषों में पुरुषों के लिए बाजार में अधिक सेक्स खिलौने हैं.आज, सेक्स खिलौने को आसानी से ऑनलाइन या ऑफ़लाइन खरीदा जा सकता है. जिसमें अधिकांश लोग पसंद करते हैं. भारत में आसानी से उपलब्ध कुछ सेक्स खिलौने में वाइब्रेटर, भूमिका निभाने की पोशाक, डिल्डो, एनल उत्तेजक, वयस्क खेल इत्यादि शामिल हैं. सेक्स खिलौने पुरुषों और महिलाओं दोनों के द्वारा या अपने साथी के साथ उपयोग किया जा सकता है. हालांकि इन यौन एड्स का उपयोग करने के लिए कोई सिद्ध स्वास्थ्य लाभ नहीं है, लेकिन यह आपके यौन आनंद को कई तरीकों से बढ़ा सकता है|

क्या सेक्स खिलोनो की मदद से सेक्स को बेहतर बना सकते है?

क्या सेक्स खिलोनो की मदद से सेक्स को बेहतर बना सकते  है?

सेक्स का असली मजा तभी है जब दोनों पार्टनर इससे पूरी तरह संतुष्ट हों। हालांकि कई लोगों का मानना है कि लड़कियां लड़कों की तुलना में सेक्स के दौरान कुछ अलग करने में ज्यादा हिचकिचाती हैं, लेकिन अब समय आ गया है कि लड़कियों को भी सेक्स को मजेदार बनाने और अपने पार्टनर को खुश रखने के लिए ये तरीके अपनाने होंगे। अगर आप भी उनमें से ही एक हैं तो आज से ही इन तरीकों को अपनाएं---

1-वैसे आमतौर पर सेक्स के समय पुरुष खुद ही कंडोम पहनते हैं लेकिन अगर आप उनको और जल्दी उत्तेजित करना चाहती हैं तो इस बार खुद से ट्राई करें। उनके पास जायें उन्हें किस करें फिर आराम से उन्हें कंडोम पहनायें।

2-कई पुरुष ऐसा करने के लिए कहते हैं और अधिकतर पुरुष ये कहने में संकोच करते हैं लेकिन सच्चाई यही है कि ब्लोजॉब हर एक पुरुष को बहुत ज्यादा पसंद होता है। अगर आप उनके कहने के पहले ही खुद से पहल करते हुए ऐसा करती हैं तो इससे आप दोनों का रोमांस लेवल दोगुना हो जाता है।

3- अगर आपको ऐसा लगता है कि निप्पल पर किस करने से सिर्फ आप ही उत्तेजित होती हैं तो ऐसा बिलकुल नहीं है। पुरुषों के निप्पल को भी किस करने से वे उत्तेजना से भर जाते हैं। इसलिए अगली बार उनके स्तन* पर किस करना न भूलें।

4-हर इंसान का सेक्स करने का तरीका कुछ अलग होता है तो ऐसे में अगर आपको उनके द्वारा अपनाया गया कोई ख़ास तरीका बहुत पसंद आता है तो इसे उनसे साझा करें, उनकी तारीफ करें और उन्हें फिर से वैसे ही सेक्स करने के लिए कहें।

5- सबसे ज्यादा ज़रूरी यह बात है कि आप किस तरीके को अपनाकर उन्हें सबसे ज्यादा संतुष्ट कर सकती हैं। ऐसे तरीकों को अपनाएं जिससे उन्हें आर्गेज्म हासिल करने में मदद मिले।आज कल सेक्स खिलोने युगल की मदद करने में काफी प्रसिद्ध है , सेक्स खिलोनो युगल ही नहीं बल्कि सभी के इस्तेमाल किया जाना वाला सेक्स खिलौना यह सेक्स लाइफ को बेहतर बनाते है|

MENU

TOP