s प्राकृतिक चिकनाई क्या हैं, प्राकृतिक चिकनाई सुरक्षित हैं या नहीं, प्राकृतिक चिकनाई के प्रकार और चिकनाई के लाभ?
  1. HOME
  2. प्राकृतिक चिकनाई क्या हैं, प्राकृतिक चिकनाई सुरक्षित हैं या नहीं, प्राकृतिक चिकनाई के प्रकार और चिकनाई के लाभ?

प्राकृतिक चिकनाई क्या हैं?

प्राकृतिक चिकनाई क्या हैं?

आज भी बहुत से ऐसे लोग हैं जो सेक्स के दौरान लुब्रिकेंट का इस्तेमाल नहीं करते। लुब्रिकेंट को लेकर उनके मन में कई तरह का संदेह होता है जो उन्हें ल्यूब इस्तेमाल करने से रोक देता है। लेकिन आपको यह समझना होगा कि सेक्स हमेशा ही स्मूथ नहीं होता। ऐसे में रफ सेक्स करना आपके योनी के लिए हानिकारक साबित हो सकता है लिहाजा लुब्रिकेंट का हल्का फुल्का इस्तेमाल करने में किसी तरह की कोई बुराई नहीं है। प्राकृतिक लुब्रिकेंट वो लुब्रीकेंट होते हैं, जो सेक्स क्रिया में इस्तेमाल होते हैं|चिकनाई का उपयोग यौन गतिविधि में सेक्स खिलोने और शरीर के बीच घर्षण को कम करने के लिए किया जाता है या यह दो पार्टनर बॉडी के बीच के घर्षण को कम करता है जिससे यह चिकनापन पैदा करता है ताकि अनल और योनि में सेक्स खिलोने डालने में आसानी हो। प्राकृतिक लुब्रीकेंट विभिन्न प्रकार की सामग्रियों जैसे नारियल का तेल, एलो-वेरा तेल इत्यादि द्वारा बनाया जाता है। बाजार में कई प्रकार के लुब्रिकेंट सर्जिकल और मेडिकल लुब्रिकेंट उपलब्ध होते हैं जो प्राकृतिक लुब्रिकेंट के समान होते हैं, जो हम सुझाते हैं। वे लोग प्राकृतिक चिकनाई के स्थान पर चिकित्सा चिकनाई का उपयोग नहीं कर सकते हैं अन्यथा यह संक्रमण जैसी समस्या और किसी भी प्रकार की त्वचा की समस्या का कारण बन सकता है। प्राकृतिक चिकनाई का उपयोग करना बेहद फायदेमंद होता है|

प्राकृतिक चिकनाई सुरक्षित हैं या नहीं?

प्राकृतिक चिकनाई सुरक्षित हैं या नहीं?

प्राकृतिक चिकनाई केवल कार्बनिक पदार्थों द्वारा बनाए जाते हैं, उनमें किसी भी प्रकार का रासायनिक पदार्थ नहीं होता है, इसलिए यह नाय लिंग और किसी भी प्रकार की त्वचा के लिए सुरक्षित है। कुछ प्राकृतिक चिकनाई त्वचा में सुधार कर रहे हैं जो सूखी हैं वे त्वचा की नमी में सुधार करते हैं और त्वचा को चिकना करते हैं। प्राकृतिक चिकनाई आम तौर पर किसी भी प्रकार की त्वचा के लिए सुरक्षित होता है लेकिन जब हम प्राकृतिक सामग्रियों में किसी भी प्रकार की अकार्बनिक सामग्री को मिलाते हैं तो वे उपयोगकर्ता के शरीर के लिए हानिकारक होते हैं। अकार्बनिक के किसी भी प्रकार के मिश्रण का उपयोग करने से यह त्वचा की समस्या का कारण बनता है। हमारा सुझाव है कि उपयोगकर्ता यह सुनिश्चित करने से पहले चिकनाई का उपयोग नहीं कर सकते हैं कि उपयोगकर्ता द्वारा उपयोग किया जाने वाला चिकनाई शरीर के लिए सुरक्षित है जो चिकनाई में उपयोग की जाने वाली सामग्री उच्च गुणवत्ता वाले हैं।

प्राकृतिक चिकनाई के प्रकार क्या हैं?

प्राकृतिक चिकनाई के प्रकार क्या हैं?

बाज़ार में कई तरह के लुब्रिकेंट्स उपलब्ध हैं जो आपको मनचाहा परिणाम देने का दावा करते हैं। हालाँकि कई महिलायें केमिकल्स के प्रति सेंसेटिव होती हैं या उन्हें एलर्जी हो जाती है। अत: सुरक्षित तरीका यह है कि ऐसे तेल का उपयोग करें जो आपके लिए आरामदायक हो। नारियल का तेल तथा जैतून का तेल सबसे उत्तम माने जाते हैं जो बिना कोई समस्या के लुब्रीकेशन में सहायक होते हैं।

एलोवेरा प्राकृतिक चिकनाई

प्राकृतिक एलोवेरा चिकनाई एलोवेरा द्वारा बनाया गया है और यह आसानी से चिकित्सा और किसी भी दवा की दुकान, फार्मेसियों से उपलब्ध है और आप इसे अपने बगीचे से प्राप्त कर सकते हैं। एलोवेरा चिकनाई घर्षण को स्वचालित रूप से कम कर देता है क्योंकि यह बनावट चिकनी होती है। एलो-वेरा के साथ रासायनिक मिश्रण नहीं कर सकते क्योंकि अकेले-वेरा और रासायनिक के मिश्रण उपयोगकर्ता के शरीर के लिए सुरक्षित नहीं हैं।एलोवेरा चिकनाई का उपयोग करता है शुद्ध चिकनाई भी आपकी त्वचा में सुधार कर रहा है। मिश्रण लुब्रिकेंट किसी भी प्रकार के डाइज का कारण होता है।

तेल प्राकृतिक चिकनाई

प्राकृतिक चिकनाई विभिन्न प्रकार के कार्बनिक पदार्थों जैसे नारियल तेल, जैतून का तेल द्वारा बनाया जाता है। यदि आप हस्तमैथुन और संभोग में उपयोग किया जाता है तो तेल प्राकृतिक चिकनाई उपयोगकर्ताओं के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। यह उन सभी कार्बनिक पदार्थों को सामग्री देता है जो उपयोगकर्ताओं के शरीर के लिए पूर्ण रूप से नुकसान नहीं पहुंचा सकते हैं लेकिन वे कंडोम के साथ तेल प्राकृतिक चिकनाई का उपयोग नहीं कर सकते क्योंकि यह यौन क्रिया के दौरान कंडोम को नुकसान पहुंचाता है या हम कहते हैं कि तेल प्राकृतिक चिकनाई कंडोम को नष्ट कर देते हैं।

प्राकृतिक चिकनाई के लाभ?

प्राकृतिक चिकनाई के लाभ?

प्राकृतिक तेलों के कई प्रकार के लाभ हैं। प्राकृतिक चिकनाई आवश्यक चिकनी प्रदान करते हैं जो यौन गतिविधियों में मदद करते हैं यह दो शरीर के बीच घर्षण को कम करता है जो कि एक साथी है और दूसरा सेक्स खिलौना है। चिकनाई यौन के दौरान या यौन गतिविधि के बाद दर्द से बच रहा है। चिकनाई अनल सेक्स में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है यह त्वचा को चिकना और मुलायम बनाता है जो घर्षण को कम करता है। यदि आप हस्तमैथुन और संभोग में उपयोग किया जाता है तो तेल प्राकृतिक चिकनाई उपयोगकर्ताओं के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। यह उन सभी कार्बनिक पदार्थों को सामग्री देता है जो उपयोगकर्ताओं के शरीर के लिए पूर्ण रूप से नुकसान नहीं पहुंचा सकते हैं लेकिन वे कंडोम के साथ तेल प्राकृतिक चिकनाई का उपयोग नहीं कर सकते क्योंकि यह यौन क्रिया के दौरान कंडोम को नुकसान पहुंचाता है या हम कहते हैं कि तेल प्राकृतिक चिकनाई कंडोम को नष्ट कर देते हैं।

MENU

TOP