s महिलाओं की सेक्स समस्याएं, सेक्स समस्याएं के कारण और लक्षण, सेक्स खिलोने महिलाओं की मदद केसे कर सकते है?
  1. HOME
  2. महिलाओं की सेक्स समस्याएं, सेक्स समस्याएं के कारण और लक्षण, सेक्स खिलोने महिलाओं की मदद केसे कर सकते है?

महिलाओं की सेक्स समस्याएं?

महिलाओं की सेक्स समस्याएं?

यौन समस्या, या यौन रोग, यौन प्रतिक्रिया चक्र के किसी भी चरण के दौरान एक समस्या को संदर्भित करता है जो व्यक्ति या युगल को यौन गतिविधि से संतुष्टि का अनुभव करने से रोकता है। यौन प्रतिक्रिया चक्र के चार चरण हैं: उत्तेजना, पठार, संभोग और संकल्प। कई महिलाओं को अपने जीवन में किसी न किसी अवस्था में सेक्स को लेकर समस्या होती है। यहाँ महिला यौन रोग (एफएसडी) के कुछ रूपों पर एक नज़र डालें और सलाह दें कि अगर यह आपको प्रभावित करता है तो मदद कैसे प्राप्त करें। कामेच्छा में कमी जीवन के कुछ समय में कुछ महिलाओं को प्रभावित करती है, जैसे कि गर्भावस्था के दौरान, बच्चा होने के बाद या तनाव के समय। लेकिन कुछ महिलाओं को हर समय इसका अनुभव होता है। योनिजन्यस तब होता है जब योनि में या उसके आसपास की मांसपेशियां ऐंठन में चली जाती हैं, जिससे संभोग दर्दनाक या असंभव हो जाता है। यह बहुत परेशान करने वाला और परेशान करने वाला हो सकता है। ऐसा हो सकता है अगर कोई महिला दर्द के साथ यौन संबंध बनाती है या "गलत" हो रही है, या अगर उसे योनि का आघात है, जैसे कि बच्चे के जन्म के दौरान एक एपिसीओटमी। यह रिश्ते की समस्याओं, गर्भावस्था के डर से भी स्टेम हो सकता है, या योनि और आस-पास के क्षेत्र की दर्दनाक स्थिति। इस कारण पर विचार करते हुए, इसका इलाज यौन शिक्षा, परामर्श और योनि प्रशिक्षकों का उपयोग करके किया जा सकता है|

सेक्स समस्याएं के कारण और लक्षण?

सेक्स समस्याएं के कारण और लक्षण?

कई बार देखने को मिलता है कि लोग अपने वैवाहिक जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करते हैं. यह भी देखने को मिलता है कि ज्यादातर मामलों में महिलाएं ही शारीरिक संबंधों में रुचि कम हो जाती है. क्या हो सकती है इसकी वजह. जानें- महिलाओं में सेक्स के प्रति बेरुखी या इच्छा ना जागने की समस्या सबसे अधिक होती है। यह समस्या शारीरिक से अधिक मानसिक मानी जाती है। पारिवारिक कलह, रिश्तों में टेंशन या किसी बीमारी के कारण भी यह समस्या आ सकती है। इसके लिए डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए।

गुप्त अंगों में खुजली महिलाओं के गुप्त अंग में खुजली उनकी एक और अन्य सेक्स समस्या है। इंफेक्शन, ठीक से सफाई ना करने, कब्ज, संभोग करने वाले पुरुष के गुप्त अंगों में इंफेक्शन आदि के कारण यह समस्या हो सकती है। यह समस्या कई बार साफ-सफाई रखने और सेक्स के दौरान कंडोम के प्रयोग से सही हो जाती है। अगर यह समस्या लगातार बनी रही तो डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए।

सफेद पानी ल्यूकोरिया ल्यूकोरिया या सफेद पानी आने की समस्या भी महिलाओं की आम समस्या है। इसमें गुप्त अंग से सफेद, चिपचिपा गाढ़ा पानी निकलता है।इसका अगर समय पर इलाज ना कराया जाए तो काफी हानिकारक सिद्ध होता है। इससे सेक्स में अरुचि पैदा होती है।

इंटरकोर्स के दौरान दर्द इंटरकोर्स के दौरान दर्द होना भी कई महिलाओं को सेक्स से दूर करता है। योनि में सूखेपन, सूजन या किसी इंफेक्शन आदि के कारण यह समस्या हो सकती है। इसके लिए एक अच्‍छा लुब्रिकेंट इस्‍तेमाल करना चाहिए। अगर इससे भी आराम ना हो या इंटरकोर्स के दौरान लगातार दर्द हो तो डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए।

चरमसुख या ऑर्गेज्म तक ना पहुंच पान इंटरकोर्स के दौरान स्त्रियों का चरमसुख तक ना पहुंच पाना भी एक आम सेक्स समस्या है। यह समस्या मानसिक तनाव या सेक्स के दौरान दर्द आदि के कारण हो सकता है। कई बार सेक्स के प्रति अरुचि भी इसका कारण होता है। बेहतर ऑर्गेज्म ना होने के कारण कई शारीरिक समस्याएं भी हो सकती हैं। इससे बचने के लिए सेक्स से पहले फॉरप्ले पर भी ध्यान देना चाहिए और सेक्स के दौरान मन को भटकने नहीं देना चाहिए।

सेक्स खिलोने महिलाओं की मदद केसे कर सकते है?

सेक्स खिलोने महिलाओं की मदद केसे कर सकते है?

सेक्स को लेकर इतने दबाव के साथ, आप संभोग को भूल सकते हैं और हस्तमैथुन सिर्फ मजेदार खेल वयस्क हो सकते हैं।और सेक्स खिलोने महिलायों के लिए बहुत ही मदद करते है| यहां सेक्स खिलौनों की एक सूची है जो हर यौन और लिंग पहचान को खुशी देगी।इससे पहले कि आप इनमें से किसी एक डिवाइस को ऑर्डर करें: आप अपने सेक्स खिलोने को ऑनलाइन रिटेलर्स से खरीदें।

फिंगर वाइब्रेटर आमतौर पर आप अपनी उंगलियों पर रबर (या रगड़े हुए) पैड लगाते हैं, ये प्रलोभन आपके हाथों को वाइब्रेटर में बदल देते हैं, प्रत्येक उंगली को एक डिल्डो। आमतौर पर, वे एक पैड के साथ एक समायोज्य अंगूठी से बने होते हैं जो आनंद प्रदान करता है। जितनी बड़ी गोली होगी, उतनी ही तीव्र संवेदनाएं वे लाएंगे।

थ्रस्टिंग डिल्डो आम तौर पर जोरदार डिल्डो के साथ एक साथी की आवश्यकता नहीं होती है, खासकर अगर वे एक थरथानेवाला के साथ आते हैं जो आपके भगशेफ, खरगोश-शैली को उत्तेजित करता है।

रैबिट वाइब्रेटर रैबिट -शैली आप क्या पूछते हैं? सेक्स और सिटी पर विशेष रुप से प्रदर्शित होने के लिए जाना जाता है, खरगोश एक भगशेफ पर फड़फड़ाते हुए योनि में प्रवेश करता है। यह दोनों क्षेत्रों को एक बार में उत्तेजित करने की अनुमति देता है। आमतौर पर, वे विभिन्न प्रकार की गति और सेटिंग्स शामिल करते हैं या जोर लगा सकते हैं।

महिलाओं में सेक्स समस्याओं का उपचार?

महिलाओं में सेक्स समस्याओं का उपचार?

एक क्षेत्र सेक्स खिलौने मदद कर सकता है बस सेक्स को अधिक सुखद बना रहा है, जो जोड़ों को खोजने में मदद करता है कि उन्हें क्या चालू करता है।बढ़िया सेक्स करने से आपका मूड बेहतर होता है और शारीरिक रूप से आप अच्छा महसूस करते हैं। सेक्स खिलौने का इस्तेमाल करने से सेक्स लाइफ में उतार-चढ़ाव बढ़ सकता है और अपने जीवन में थोड़ी सी मस्ती ला सकते हैं। एक सेक्स खिलौने आपको अपने संचलन को बढ़ावा देने के साथ-साथ एक संभोग सुख के दौरान "अच्छे कारकों को महसूस करने" को जारी करने का अनुभव करेगा। महिलाओ के लिए सेक्स समस्या को दूर करने के लिए अनेको उपचार है जिनको करके महिला अच्छे से अच्छा सेक्स पा सकती है और अपनी जीवन को आनंदित कर सकती है। महिलाओ को उन चीजो का उपयोग करना चाहिए जो सेक्स को बढाती है और उनकी समस्या को दूर करती है। महिलाओ को सेक्स को बढ़ाने के लिए सबसे अच्छा व्यायाम होता है व्यायाम महिलाओ की थकान को दूर करता है और मानसिक मनोकामना को को बढाता है जिससे महिलाओ का शरीर स्वस्थ रहे और शरीर तारो तजा रहे।

+

MENU

TOP